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क्या अनियमित नींद आपको वजन देती है?

क्या अनियमित नींद आपको वजन देती है?

क्या आप हैरान हैं ?

हां, अनियमित या नींद की कमी से अधिक खपत होती है। पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से चिकित्सा के शोधकर्ताओं के एक समूह के अनुसार, हमारे नींद पैटर्न हमारे आहार से संबंधित हैं।

नींद की कमी शरीर के हार्मोन के साथ हस्तक्षेप करती है जो सिग्नल भेजती है जब हमने पर्याप्त खाया है। इसलिए, अनियमित या नींद की कमी से खराब आहार विकल्प हो सकते हैं।

नींद के पैटर्न

आपको क्या लगता है नींद पैटर्न महत्वपूर्ण हैं?

हाँ, नींद पैटर्न बहुत महत्वपूर्ण हैं। आपको सबसे पहले निदान या समझना होगा कि आपके पास किस प्रकार का पैटर्न है:

ए बहुत छोटी नींद जहां सोने के घंटे 5 घंटे से कम के लिए हैं।

बी। रात में पांच या छह घंटे तक छोटी नींद आती है।

सी। सामान्य सामान्य नींद पैटर्न जिसमें 7 से 8 घंटे का कार्यकाल होता है।

डी। लंबे समय तक 8 से 9 घंटे तक फैला हुआ है।

नींद पैटर्न के बाद प्रभाव

शॉर्ट स्लीपर: यह पता चला है कि छोटे घंटों के लिए सोए लोग अंततः विटामिन सी की थोड़ी मात